Sun_ju: life is lesson

#adityamishravoice #Sanju_movie #sanjay_dutt #cinema #Bollywood #new_release #Indian_cinema #movie

Pc:Google

गाने भी हमारे मार्गदर्शक हो सकते हैं और गायक उस्ताद। जिंदगी हमें अर्श से फर्श पर कभी भी फेंक सकती है, लेकिन वो शिखर फिर अपना हो सकता है। अगर जज्बा हो, ना हारने का। हिम्मत हो, सब से टकराने की और काबिलियत हो, कुछ कर दिखाने की। पिता का विश्वास और दोस्तों का साथ, दुनिया बदल सकता है।

कुछ इन्हीं संदेशों के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है, फिल्म संजू। यह कहानी एक ऐसे कलाकार की है, जिसने रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ में ट्विस्ट और रोमांच देखा। इसकी कहानी महज एक किस्सा नहीं, सफर है- स्टार से बेकार और फिर स्टार बनने का।

संजय दत्त, भारतीय सिनेमा के संजू बाबा, जिनकी सबसे हटकर छवि बनी हुई है। इनकी इसी छवि को को राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर के रूप में पर्दे पर प्रस्तुत किया है, और क्या प्रस्तुत किया है! आप नहीं चाहेंगे कि एक पल भी निगाह इधर-उधर हो। एक बार तो यह ख्याल आता है कि यह फिल्म सिर्फ 2 घंटे की क्यों है?

एक बड़े अभिनेता, नेता और समाजसेवी का बेटा, जिसकी अपनी पहचान बनी रही थी कि उसे आतंकवादी का तमगा मिल गया। लेकिन हकीकत अनुमान के तराजू पर नहीं तौली जाती। उसके लिए सच्चाई का स्वाद चखना पड़ता है। इस फिल्म में इसी सच्चाई को दिखाया गया है।

कैसे एक लड़का, जो पूरी शानो-शौकत से रहता है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव का सामना करते-करते ड्रग्स की बुरी लत में फंस जाता है। मां की बीमारी, पिता की इज्जत और अपना भविष्य। इन्हीं में फंसकर जिंदगी घुटने लगती है। फिर आते हैं दोस्त, जो ले जाते हैं नशे की दुनिया में।
पर लत भी बेमतलब नहीं जाती। जमीन पर गिर कर भी आसमान की चाहत रखने वाला जरूर उठता है। इस बार भी साथ मिला दूसरे दोस्त का और संजू ने फिर जो रफ्तार पकड़ी, वह सबके सामने है। कहते हैं ना कि, जो अंधेरे में रहना सीख गया उसे फिर किसका डर!
इस फिल्म में जहां एक ओर संजय दत्त की जिंदगी दिखती है, वहीं दूसरी तरफ रणबीर कपूर का उम्दा अभिनय भी झलकता है। उनकी एक्टिंग से पता चलता है कि क्यों कपूर खानदान आज भी सिनेमा का माई-बाप है।

-Aditya Mishra

Advertisements

8 thoughts on “Sun_ju: life is lesson

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s