नये साल की ठिठुरती शुरुआत

#newyear2020 #नयासाल #happy_new_year #adityamishravoice #blog

Pic: Google

हर साल यह नया साल इतना कंपकपाता हुआ, ठिठुरन भरे मौसम में क्यों आता है? क्या ऐसा नहीं हो सकता कि नया साल गर्मी के उस मौसम में आए, जब मध्यम मध्यम हवा चल रही हो और आसमान में बादल बरसने के लिए तैयार हों! जब बगीचे में आम लग रहे हों और हवा के थपेड़ों से उनके गिरने की संभावना बढ़ रही हो या कुछ ऐसा नहीं हो सकता कि यह नया साल तेज आंधियों के बीच आए और रिमझिम बारिशों सा समा जाए।

नया साल नई शुरुआत का आगाज होता है। नया साल कई ख्वाहिशों को पूरा करने का नया प्रयास होता है। नए साल में सब कुछ नया नया सा लगता है। वही पुराने लोग, जिन्हें हम हैप्पी न्यू ईयर कहकर बधाई देते हैं, उस दिन उनसे बात करना एक नया एहसास होता है। नए साल में नए रिश्ते बनते हैं तो वहीं कुछ पुराने रिश्तो की नई शुरुआत होती है। इन्हीं सबके बीच कुछ बीते दिनों की तो, कुछ आने वाले कल की बात होती है।

नए साल में जरूरी नहीं है कि नए कपड़े पहने जाएं, लेकिन यह जरूरी है कि पुराने मटमैले और उलझे विचारों को त्याग दिया जाए। उनकी जगह पर नए और बेहतर भविष्य की ओर ले जाने वाले संकल्पों को लिया जाए। आज के इस दौर में पैसे कमाना आसान है लेकिन अपनों के बीच समय कमाना कठिन है। ऐसे में नए साल के दिन कुछ पल अपनों के संग बिताए जाएं। कुछ पुरानी यादों को उन बीते सालों के लिफाफे से निकालकर फिर से तरोताजा किया जाए। वह लड़कपन और बचपन, वह जवानी और संघर्षों के दिन. वह दिन, जब उनसे पहली बार मुलाकात हुई थी। वह दिन, जब कभी अलग ना होने की बात हुई थी। जिस दिन ने आज तक हमें साथ बांध कर रखा है. हां उसी दिन, जिस दिन बरसात हुई थी।
वही बरसात, वही बात हर साल बरकरार रहे। आने वाला साल हर दिन मानो त्यौहार रहे। सभी को नए वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

Pic: Google

Adityamishravoice

9 thoughts on “नये साल की ठिठुरती शुरुआत

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s