Netflix, Dark Series: Time is God

समय का अपना महत्व है और उसके हर एक पल की गिनती लगातार जारी रहती है। भूत, भविष्य और वर्तमान का निर्धारण भी हर दिन होता है। हमारा आज का एक कदम बीते कल से प्रभावित होता है और आने वाले कल को बनाता है। नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध एक सीरीज इसी कड़ी को जोड़ने का प्रयास करती है, समय की अलग-अलग सीमाओं को जोड़कर एक आनंद, असीमित दुनिया का आकार देती है। जहां आने वाला कल भी बीत चुका होता है और बीता हुआ पल इंतजार करवाता रहता है

दिमाग को खुला रखकर देखने के बाद भी इसके चकराने की गारंटी है। दो सीजन आ चुके हैं लेकिन फिर भी 18 एपिसोड में अभी तक शुरुआत और अंत नहीं मिल पाया है। सीरीज आपका थोड़ा विज्ञान वाला कौशल और याददाश्त की परीक्षा लेती है। इसके साथ ही थोड़ा धैर्य का छिड़काव भी जरूरी होगा। एक बार आप कहानी से जुड़ गए तो शुरुआत और अंत की तलाश में आप देखते-देखते काफी आगे निकल जाएंगे।

कहानी में समय के 33 वर्षीय चक्र के साथ अलग-अलग दौर की परिस्थितियां और उससे जुड़े अलग-अलग तथ्य सामने आते रहते हैं। विज्ञान के दुरुपयोग, पर्यावरण संतुलन और नियति के इर्द गिर्द इसको तैयार किया गया। ना बहुत ज्यादा BFX, ना ही कोई अन्य तकनीकी का इस्तेमाल, लेकिन इसके बाद भी यह सीरीज आपका दिमाग बहुत ज्यादा खर्च करवाने वाली है।

– Adityamishravoice

Adityamishravoice
Twitter: @voiceaditya

4 thoughts on “Netflix, Dark Series: Time is God

Leave a comment